नेता नहीं नायक है सासंद



पटेल


  |  July 28, 2017 |   

पैदल चलकर बाढ़ प्रभावितों से मिले सांसद पटेल, बढ़ायी हिम्मत
अतिवृष्टि और बाढ़ प्रभावितों की खैर-खबर लेने रेवदर के ग्रामीण इलाकों में पहुंचे सांसद देवजी पटेल भारी बारिश रास्ते अवरुद्ध होने के कारण सांसद पटेल ने इसकी परवाह किए बगैर अपने वाहन को वहीं छोड़ा और पैदल ही ग्रामीणों से मिलने निकल पड़े। कीचड़ और दलदलयुक्त रास्तों से गुजरकर वे बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों से मिलकर उनका दर्द बांटा।
दरअसल इन दिनों संसदीय क्षेत्र में भारी बारिश का कहर जारी है। कई इलाकों में लोग अतिवृष्टि और बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं। उन प्रभावित लोगों की सुध लेने के लिए जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल रेवदर विधानसभा क्षेत्र के जेतावड़ा, मंडार, सोरडा, जेतपुर सहित आधा दर्जन गांवों में पहुंचे। जैसे ही सांसद पटेल रानीवाड़ा होते हुए रेवदर विधानसभा के गावों की ओर रवाना हुए, वैसे ही रास्ते बाढ़ के पानी के बहाव से टूटे हुए थे तो वाहन से नहीं जा पाए तो वे उससे उतरकर पैदल आगे की ओर बढ़ चले।
फिर कभी टेक्सी से तो कभी ट्रेक्टर या दुपहिया वाहन से तथा जिस जगह किसी प्रकार का वाहन चलना संभव नहीं था इस दौरान कीचड़ और पानी से भरे रास्तों से पैदल गुजरकर सांसद पटेल दर्जनों गावों के ग्रामीणों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसलों एवं बाढ़ से प्रभावित हुए परिवारों से मिलकर उनकी हिम्मत बढ़ाई एवं केंद्र एवं राज्य सरकार से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया साथ ही कटे रास्तो का जायजा लिया और प्रसाशन को सुचारु व्यवस्था करवाने हेतु निर्देश दिए ।

केंद्र एवं राज्य सरकार अतिवृष्टि प्रभावित लोगों के प्रति गंभीर एवं चिंतित – सांसद देवजी पटेल
जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने शुक्रवार को वर्षा जनित बाढ से गंभीर रूप से प्रभावित इलाको का दौरा कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल राहत एवं बचाव कार्य को प्राथमिकता से करने हेतु रेवदर के तहसील कार्यालय में प्रशासनिक एवं विभिन्न विभागीय अधिकारियो की बैठक लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार अतिवृष्टि प्रभावित लोगों के प्रति गंभीर एवं चिंतित है. समय रहते हर जरूरतमंद तक मदद पहुंचनी चाहिए कोई भी जरूरत होने पर प्रशासन बताएं. सरकार हर प्रकार की सहायता करने के लिए तैयार है, लेकिन राहत एवं बचाव में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं रहनी चाहिए. हमारी पहली प्राथमिकता जान-माल के नुकसान से बचाना हैं साथ ही सांसद देवजी पटेल ने अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रभावित लोगों के ठहरने एवं खाने-पीने के लिए की गई व्यवस्थाओं में ज्यादा समय तक खराब नहीं होने वाली सूखी खाद्य सामग्री के पैकेट पहुंचाएं. गैर सरकारी संगठन, दानदाता, भामाशाह का सहयोग लें. जनप्रतिनिधि भी राहत कार्य में प्रशासन की पूरी मदद करें. कपड़े एवं अन्य किसी सामान की जरूरत हो तो उसकी भी व्यवस्था करें.
सांसद देवजी पटेल बताया की लगातार जालोर एवं सिरोही में रही हो तेज बारिश के बाद क्षेत्र में बाढ़ के हालात होने पर क्षेत्र की जनता के इस संकट की घड़ी में साथ खड़े है अब हालत भी सामान्य हो गए लेकिन कई गांवों की स्थिति अभी तक नहीं सुधर पाई उसे सुधारने हेतु पूर्णतः प्रयासरत है प्रभावित लोगों तक जल्द से जल्द पहुँचने और बचाव व राहत के कार्य युद्ध स्तर पर किए रहे हैं| जिला प्रसाशन सेना के जवान एवं एनडीआरएफ टीम सहित भामाशाओं एवं सामाजिक संगठनों द्वारा प्रभावितों को हरसम्भव मदद पहुंचाई जा रही है। पटेल ने दौरे के दौरान वर्षा जल भराव क्षेत्रों, सडक सहित अवरुद्ध हुए रास्तो का अवलोकन कर अतिशीघ्र सुधारने हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया
बाढ़ पीड़ितों को दिया मदद का भरोसा
सांसद देवजी पटेल ने जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर अतिवृष्टि से उत्पन्न हुए हालातों का जायजा लेते हुए बाढ़ पीडितो से मुलाक़ात कर पीड़ितों को आवश्यक राहत देने हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये साथ ही सरकार से हर संभव मदद का भरोसा दिया पटेल ने कहा की जालोर सिरोही जिलो में बाढ़ की स्थिति में कोई भी मदद के अभाव में भूखा-प्यासा नहीं रहे इसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकार से हर जरूरी मदद करने के लिए तत्पर है. पटेल ने सभी जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों एवं समाजसेवी संस्थानों संगठनों से आग्रह किया की जिलो में भारी बारिश से पैदा हुए हालातों से निपटने के लिए सभी साथ आय

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गुरू श्री श्री 1008 राजेश्वर भगवान का परचा व इतिहास

श्री राजेश्वर भगवान का जीवन परिचय

श्री राजेश्वर भगवान की 76 वी पुण्यतिथि